कुल मामलों के बाद मौतों के मामलों में भी भारत नंबर तीन पर पंहुचा, जानिए देश का आंकड़ा

कुल मामलों के बाद मौतों के मामलों में भी भारत नंबर तीन पर पंहुचा, जानिए देश का आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 24,021,218 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 827,730 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- कार्यक्रम, सभा और उत्सव में जाने वालों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग टिप्स, कोरोना संक्रमण से बचेंगे

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 752424 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 2648998 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 62550 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 3463972 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

कोरोना के कुल मामलों में दुनिया में तीसरे नंबर पर था लेकिन अब मौतों के मामलों में भी तीसरे नंबर पर आ गया है। पहले तीसरे नंबर पर मेक्सिको था, जहां 62594 लोग महामारी से जान गंवा चुके हैं। दूसरी ओर, अब भारत में मरने वालों की संख्या 62635 गई है, जो मेक्सिको से अधिक है। अभी इस मामले में अमेरिका पहले नंबर पर है। अमेरिका में कोरोना के कारण एक लाख 85 हजार लोगों की जान जा चुकी है। दूसरे नंबर पर फिलहाल ब्राजील है। वहां कोरोना अब तक एक लाख 19 हजार से ज्यादा जानें ले चुका है।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना से केवल फेफड़े ही नहीं, बल्कि सभी अंगों को खतरा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।